ONGC Recruitment : 3100 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन

 


ONGC Recruitment 2023: ऑयल एंड नेचरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) की ओर से अप्रेंटिसशिप (Apprenticeship) के 2500 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए अब ओएनजीसी की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 तक एक्सटेंड (Extend) कर दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अब बढ़ाई गयी तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 सितंबर तय की गयी थी। 3100 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने से पहले अभ्यर्थी ओएनजीसी की ओर से निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अच्छे से जांच लें। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट (ITI Certificate)/ डिग्री आदि प्राप्त किया है।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 20 सितंबर 1999 से पहले और 20 सितंबर 2005 के बाद न हुआ हो। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

कहां कर सकते हैं अप्लाई (Where Can You Apply) -

जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अधिसूचना के अनुसार सीरियल नंबर 1 से 31 तक के लिए पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर, सीरियल 32 से 40 तक nats.education.gov.in पर जाकर और अन्य पोस्ट के लिए ongcapprentices.ongc.co.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट 5 अक्टूबर 2023 को जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम अंतिम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको पदानुसार स्टाइपेंड 9000, 8000 और 7 हजार प्रदान किये जाएंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post