UPPSC APS Recruitment : सरकारी विभाग में निकले 4100 पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

UPPSC APS Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों (Candidates) के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन अपर निजी सचिव (APS) के 328 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त (Short) अधिसूचना उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में जारी की गई थी। आयोग द्वारा अपर निजी सचिव परीक्षा (Private Secretary Exam)  -2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 19 सितंबर से शुरू की जा रही है। उम्मीदवार यूपीपीएससी (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जल्द ही उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन (Application) फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है। 4100 (Coming Soon)

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान उन्हें 125 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। शुल्क का भुगतान कैंडिडेट्स (Candidates) ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मूल निवासी एससी (SC)/एसटी (ST) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 65 रुपये और दिव्यांग (Handicapped) उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये ही है। 

उत्तर प्रदेश अतिरिक्त निजी सचिव योग्यता मानदंड (Uttar Pradesh Additional Private Secretary Eligibility Criteria) -

उत्तर प्रदेश प्रदेश लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव परीक्षा-2023 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान (Recognized Institute of Higher Education) से स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की 80 शब्द प्रति मिनट की शॉर्टहैंड (Shorthand)की गति और 25 शब्द प्रति मिनट की हिंदी टाइपिंग (Hindi Typing) की गति होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स DOEACC से प्राप्त किया होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limite) -

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1983 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, राज्य के दिव्यांगजनों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष (कट-ऑफ डेट 2 जुलाई 1968) निर्धारित की गई है। यूपी के अन्य आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में छूट की जानकारी इस परीक्षा की विस्तृत (Detailed) अधिसूचना से ले सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post