UPPSC Recruitment : सरकारी विभाग में 2240 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन


UPPSC Recruitment : परीक्षा भर्ती निकाय, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने आधिकारिक वेबसाइट पर 2240 पदों की रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। भर्ती ग्रुप बी , अराजपत्रित (Non Gazetted) महिला और पुरुष अस्थायी नर्सिंग स्टाफ के पदों पर होगी। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर नोटिस देख सकते हैं। (4000 Coming Soon)

रिक्ति विवरण (vacancy Details) -

पुरुष: 171 पद

महिला: 2069 पद

कुल: 2240 पद

वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार, संगठन (Organization) में नौकरी पाने के बाद आवेदकों को पद के आधार पर 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक वेतन मिलेगा।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) -

पुरुष उम्मीदवारों को विज्ञान के साथ 10+2 उत्तीर्ण, नर्सिंग डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी होना चाहिए।

महिला उम्मीदवारों के पास विज्ञान के साथ 10+2, नर्सिंग डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्स या मिडवाइफ प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें (How To Apply) -

आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं

होमपेज पर उपलब्ध नर्स पदों के लिंक को देखें

आवेदन पत्र भरें (Fill Up The Application Form) - 

आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें

आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें

अपनी जानकारी दोबारा जांचें और फॉर्म सबमिट करें।

आवेदकों को प्रारंभिक परीक्षा में बैठने के बाद मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। उसके बाद, चयनित उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन के लिए आगे बढ़ेंगे और अंत में, मेडिकल परीक्षा (Medical Exam) की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post