WBPSC SI Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

 WBPSC SI Recruitment 2023: फूड एण्ड सप्लाई सब-इंस्पेक्टर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) राज्य सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में सब-इंस्पेक्टर (Sub Inspector) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी बुधवार, 20 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों (Candidates) ने अभी तक अप्लाई (Apply) नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों (Last Moment) का इंतजार किए बिना जल्द अप्लाई कर लें।

बता दें कि पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग द्वारा सब-इंस्पेक्टर की चयन प्रक्रिया (Selection Process) के माध्यम से 480 पदों पर भर्ती की जानी है। कुल पदों में से 220 पद अनारक्षित (Unreserved) हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 97 पद पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति, 29 अनुसूचित जनजाति और 82 ओबीसी (OBC) और शेष अन्य वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। आयोग ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू की थी। 6000 (Coming Soon)

ऐसे कर सकते हैं आवेदन (You Can Apply Like This) -

पश्चिम बंगाल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग (Supply Department) में उप-निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, wbpsc.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link)से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को पहले रजिस्ट्रेशन (Registration) करना होगा और फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स (Registered Details) से लॉग-इन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन शुल्क 110 रुपये (सेवा शुल्क अलग से) का भुगतान आवेदन के समय ही करना होगा। पश्चिम बंगाल के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। हालांकि, अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य कटेगरी (General Category) के बराबर ही अप्लीकेशन फीस भरनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post