AIIMS Recruitment 2023 : 9000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023 : ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की ओर से ग्रुप A, B व C के अंतर्गत विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह के सुनहरा मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। एप्लीकेशन प्रॉसेस (Selection Process) शुरू होने के बाद अभ्यर्थी एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। इस भर्ती में शामिल होने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड (Eligibility nad Criteria) अवश्य जांच लें। 9000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

एम्स जोधपुर की ओर से निकाली गयी इस सीधी भर्ती के माध्यम से कुल 105 रिक्त पदों को भरा जाएगा। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

असिस्टेंट नर्सिंग सुप्रीटेंडेंट: 20 पद

मेडिको सोशल सर्विस ऑफिसर ग्रेड- 1: 15 पद

आर्टिस्ट (मॉडलर): 14 पद

सोशल वर्कर: 2 पद

डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड- A: 2 पद

सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट: 3 पद

कैशियर: 3 पद

स्टोर कीपर कम क्लर्क: 21 पद

जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट: 25 पद

कुल पद: 105

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पद के अनुसार बीएससी (BSC) / एमए (MA)/ एमएसडब्ल्यू (MSW)/ 12वीं/ संबंधित क्षेत्र में डिग्री/डिप्लोमा आदि किया हो।

इसी प्रकार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27/ 30/ 35 वर्ष तय की गयी है। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल (Official) पर जा सकते हैं या नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post