AIIMS Recruitment : 10000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

AIIMS Raebareli Recruitment 2023 : एम्स रायबरेली की ओर से ग्रुप और ग्रुप सी (Group C) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) की ओर से 16 अक्टूबर, 2023 को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी। इसलिए, जो भी कैंडिडेट्स (Candidates) इस वैकेंसी के लिए अप्लाई (Apply) करना चाहते हैं, वे बिना देरी के अप्लाई कर दें।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) पंजीकरण प्रक्रिया 17 सितंबर, 2023 को शुरू हुई थी और यह 16 अक्टूबर 2023 तक चलेगी। इस वैकेंसी (Vacancy) के माध्यम से कुल 149 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 10000 (Coming Soon)

 देनी होगी ये फीस (This fee will have to be paid) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 3540 रुपये हैं। वहीं, एससी (SC)/एसटी (ST)/ईडब्ल्यूएस (EWS) उम्मीदवारों के लिए 1770 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि, PwD उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

ऐसे करना होगा आवेदन (Application has to be made like this) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को एम्स रायबरेली की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर 'भर्ती' टैब पर जाएं और उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, "एम्स रायबरेली में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न समूह 'बी' और 'सी' नॉन-फैकल्टी (Non-Factulty) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन। अब एक नई विंडो दिखाई देगी, जहां आपको पहले पंजीकरण करना होगा। अब अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी (E-mail I'D) और पासवर्ड (Password) का उपयोग करके लॉगिन करें। अब आवेदन पत्र भरें और स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें। इसके बाद आवेदन पत्र का भुगतान करें। अब एक बार फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और क्रॉस चेक (Cross Check) कर लें। इसके बाद ही एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) सबमिट करें। अब अभ्यर्थी चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post