AIIMS Recruitment 2023 : स्वास्थ्य विभाग में निकली 5000 से अधिक पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

AIIMS Bhopal Recruitment 2023: एम्स भोपाल की ओर से निकाली गई नॉन फैकल्टी (Non Faculty) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ( All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) की ओर से आज, 06 अक्टूबर, 2023 को इस ग्रुप सी (Group C) नॉन फैकल्टी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://aiimsbhopal.edu.in पर लिंक एक्टिव किया जाएगा। पोर्टल पर अप्लाई लिंक (Link) एक्टिव होते ही अभ्यर्थी इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए आवेदन कर पाएंगे।

कुल 233 पदों पर होंगी नियुक्तियां (There will be appointments on a total of 233 posts) -

एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 233 पदों पर नियुक्तियां (Appoinments) की जाएंगी। इस भर्ती के तहत, जिन पदों पर भर्ती की जाएगी, उनमे सोशल वर्कर (Social Worker), लोअर डिवीजन क्लर्क (Lower Division Clerk), स्टेनोग्राफर (Stenographer), ड्राइवर, अपर डिवीजन क्लर्क (Upper Division Clerk), जूनियर स्केल स्टेनो (Junior Scale Steno), स्टोर कीपर-कम क्लर्क सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर, 2023 है। 5000 (Coming Soon)

ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid -

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य (General), ओबीसी और ईडब्ल्यूएस (EWS) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये है। वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - aiimsrbl.edu.in/recruitments पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर “रिक्ति” बटन पर क्लिक करें। अब "एम्स, भोपाल में सीधी भर्ती के आधार पर ग्रुप-सी नॉन-फैकल्टी पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन के आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब ईमेल और मोबाइल नंबर के साथ खुद को रजिस्टर्ड (Registered) करें (अगर पहले ही हो चुका है तो इसे ड्राप कर दें)। अब पंजीकरण करते समय दिए गए ईमेल और पासवर्ड (Password) से लॉग इन करें। अब सभी आवश्यक विवरण भरें। अब आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन शुल्क डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post