ANM Recruitment 2023 : 11000 के पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Bihar ANM Recruitment 2023 : बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ( Bihar Technical Service Commission, BTSC) ने की ओर से चल रही महिला स्वास्थ्यकर्मी (Healthcare Worker) एएनएम पदों पर भर्ती प्रक्रिया कल समाप्त होने वाली है। BTSC की ओर से आज यानी कि 06 अक्टूबर, 2023 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स (Candidates) इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक बात की सलाह दी जाती है कि वे लास्ट समय का इंतजार न करें, क्योंकि अंतिम समय पर ऑफशियल वेबसाइट (Official Website) पर लोड बढ़ जाता है, जिससे फॉर्म भरने में दिक्कत आने लगती है।

BTSC की ओर से जारी सूचना के अनुसार, विज्ञापन संख्या 07/2022 के तहत महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एएनएम (Auxiliary नर्सिंग मिडवाइफरी) के लिए कुल 10709 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) विंडो 2 अगस्त से 1 सितंबर 2022 तक खोली गई थी। लेकिन इसके बाद एक साल बाद एक बार फिर इस भर्ती के लिए इस आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर, 2023 से शुरू की गई थी। कल रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त हो रही है। वहीं, आज ही फीस जमा करने की लास्ट डेट (Last Date) भी आज है। 11000 (Coming Soon)

आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

बिहार फीमेल हेल्थ वर्कर भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर नोटिफिकेशन/एडवरटाइजमेंट (Advertisement) पर क्लिक करें। अब बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ए.एन.एम.) के लिए 'आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें। अब खुद को पंजीकृत करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। अब फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट (Printout) लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -   

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है। 

Previous Post Next Post