CG Higher Education Department Recruitment 2023 : शिक्षकों के लिए निकली 12000 के पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


CG Higher Education Department Recruitment 2023 : छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 880 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जाएगी। सरकारी नौकरी करने की चाह रखने वाले उम्मीदवार एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) शुरू होने के बाद छत्तीसगढ़ हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट (Education Department) की ऑफिशियल वेबसाइट highereducation.cg.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। 12000 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट (Website) पर जाने के बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करने के बाद पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन (Registration) करें। इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें और अंतिम में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से यह भर्ती कुल 880 पदों के लिए निकाली गयी है। भर्ती के लिए पदानुसार विवरण निम्नलिखित है-

प्रयोगशाला परिचर (लेबोरेटरी अटेंडेंट): 430 पद

नौकर (सर्वेंट): 210 पद

चौकीदार: 210 पद

स्वीपर: 30 पद

कुल पद: 880

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि विभाग की ओर से जल्द ही विस्तृत अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जिसके बाद अभ्यर्थी शैक्षिक योग्यता (Education Qualification), आयु सीमा (Age Limite) सहित भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत अधिसूचना के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post