CIL Recruitment 2023 : 9000 के लिए निकली क्लर्क चपरासी और अन्य पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 CIL Recruitment 2023 : कोल इंडिया लिमिटेड की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के 560 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 12 अक्टूबर 2023 तय की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी (Govrrnment Job) की तलाश कर रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही CIL की ऑफिशियल वेबसाइट coalindia.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। इसके अलावा एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) का लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध है जिस पर क्लिक करके फॉर्म भरा जा सकता है। 9000 (Coming Soon) 

इन आसान बिंदुओं को फॉलो कर करें आवेदन (Apply By Following These Easy Points) -

कोल इंडिया लिमिटेड एमटी भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको इस भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

अब आपको अगले पेज पर Online Login Portal for filling Application form पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।

अब अन्य मांगी गयी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें।

निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

कितना लगेगा शुल्क (How Much Will Be Charged) -

आवेदन करने के साथ ही जनरल एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1160 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। इसके अलावा एससी (SC)/ एसटी (ST) एवं पीएच (PH) उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदानुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता (Education Qualification) निर्धारित की गयी है। इसके लिए अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 31 अगस्त 2023 के 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post