CNP Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 7000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

CNP Nashik Recruitment 2023 : करेंसी नोट प्रेस (Currency Note Press) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनियों में से एक करेंसी नोट प्रेस नासिक द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सीएनपी नासिक द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार सुपरवाइजर (Supervisor), आर्टिस्ट (Artist), सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (Secretariat Assistant) और जूनियर टेक्निशियन (Junior Technician) के कुल 117 पदों पर भर्ती की जानी है। कुल रिक्तियों में से सबसे अधिक 112 पद अलग-अलग विभागों में जूनियर टेक्निशियन के निकाले गए हैं, शेष रिक्तियां अन्य पदों के लिए हैं। 7000 (Coming Soon) 

आवेदन इस दिन से (Application from this day) -

करेंसी नोट प्रेस द्वारा निकाली गई विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीएनपी की आधिकारिक वेबसाइट, cnpnashik.spmcil.com पर करियर सेक्शन (Career Secetion)  में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 18 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है। इसी अवधि में उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आवेदन के बाद सीएनपी नासिक द्वारा ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) का आयोजन जनवरी/फरवरी 2024 के दौरान किया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

करेंसी नोट प्रेस नासिक द्वारा जारी किए गए विज्ञापन (Advertisement) के मुताबिक रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में फुल टाइम आइटीआइ (Full Time ITI) किए उम्मीदवार जूनियर टेक्निशियन (Junior Technician) पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी; अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria) और इस भर्ती के अन्य विवरणों के लिए उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post