District Court Recruitment 2023 : क्लर्क चपरासी और अन्य पदों पर निकली 7000 के लिए भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

Faridabad District Court Recruitment 2023 : जिला अदालत फरीदाबाद में केवल इंटरव्यू (Interview) के माध्यम से विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी (Government Job) प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन (Offline) माध्यम से आवेदन पत्र जमा करना होगा। आवेदन पत्र (Application Form) जमा करने की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2023 तय की गयी है। 10000 (Coming Soon)

योग्य एवं पात्र (Worthy and Eligible) उम्मीदवारों को आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भरने के बाद संबंधित दस्तावेजों सहित पोस्ट के माध्यम से निर्धारित पते पर भेजना होगा। इसके अलावा अभ्यर्थी स्वयं ऑफिस ऑफ डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कॉम्प्लेक्स (District Court Complex), सेक्टर 12 फरीदाबाद के पते पर स्वयं भी जमा कर सकते हैं।

इन पदों पर होनी है भर्ती (Recruitment Is To Be Done On These Posts) -

फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से यह भर्ती विभिन्न पदों पर निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

प्रॉसेस सर्वर: 15 पद

प्‍यून : 36 पद

स्वीपर: 1 पद

लिफ्ट ऑपरेटर: 2 पद

जेनरेटर ऑपरेटर: 1 पद

कुल पद: 55

आयु सीमा (Age Limite) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। उम्र में छूट विभाग की ओर से निर्धारित नियमों के अनुसार दी जाएगी।

इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन (Selection Will Be Done Through Interview) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इंटरव्यू का आयोजन 23 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। इंटरव्यू में उम्मीदवारों को निर्धारित पते पर स्वयं उपस्थित होना होगा। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से किसी भी प्रकार का टीए (TA)/ डीए (DA) देय नहीं होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post