Forest Guard Recruitment 2023 : 6000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें


UPSSSC Forest Guard Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है और इसमें शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके आवेदन पत्र भर लें। कल के बाद विभाग की ओर से एप्लीकेशन विंडो (Application Window) क्लोज कर दी जाएगी। 6000 (Coming Soon)

भर्ती में भाग लेने के लिए पीईटी है अनिवार्य (PET Is Mandatory To Participate In Recruitment) -

उत्तर प्रदेश वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती (Wildlife Ranger Recruitment) में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा में अनिवार्य रूप से भाग लिया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो।

इसके अलावा अभ्यर्थी की 1 जुलाई 2023 के अनुसार न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (Reserved Category) से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट रेंजर भर्ती 2023 पर क्लिक करना होगा।

अब एक नए पेज पर आपको Apply बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको मांगी गयी सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करने के बाद आवेदन पत्र (Application Form) का एक प्रिंटआउट (Printout) निकाल लेना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post