High Court Recruitment : हाई कोर्ट में 7000 से अधिक पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जाने कौन कर सकता है आवेदन

Chhattisgarh High Court Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए शानदार मौका है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (High Court), बिलासपुर की ओर से असिस्टेंट ग्रेड थर्ड के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह इसी महीने के अंत तक चलेगी। इसलिए, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं वे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की आधिकारिक वेसबाइट https://highcourt.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जारी सूचना के अनुसार, कुल 143 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें यूआर में 72 और एससी कैटेगिरी में 23 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, एसटी में 28 और ओबीसी श्रेणी में 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। 7000 (Coming Soon)

असिस्टेंट ग्रेड थर्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट (Graduation) होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स (Candidate) के पास आईटीआई या अन्य संस्थान से एक साल का कंप्यूटर (Computer) में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 साल से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 इन स्टेप्स को करें फॉलो (Follow These Step) -

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने असिस्टेंट ग्रेड-3 भर्ती नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://highcourt.cg.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद, यहां होम पेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट (Recruitment) सेक्शन पर लिंक करें। अब यहां असिस्टेंट ग्रेड थर्ड भर्ती लिए दिख रहे अप्लाई लिंक (Apply Link) पर क्लिक करें। इसके बाद अब यहां पूछी गई सभी डिटेल्स (Details) एंटर करें। अब शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म को अच्छी तरह से क्रास चेक कर लें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post