Indian Navy Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

Indian Navy Recruitment 2023 : इंडियन नेवी में SSC ऑफिसर भर्ती की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) ऑफिसर्स एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू कर दी है। जून 2024 में शुरू होने वाले इस एसएससी ऑफिसर्स एंट्री के माध्यम से एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच के लिए कुल 224 रिक्तियां विज्ञापित की गई हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है।

नेवी एसएससी ऑफिसर जून 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस के लिए 40, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) के लिए 8, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर की 18, पॉयलट की 20 और लॉजिस्टिक्स की भी 20 रिक्तियां निकाली गई हैं। इसी प्रकार, एजुकेशन ब्रांच में नेवी एसएससी ऑफिसर के लिए 18 वेकेंसी घोषित की गई हैं।

दूसरी तरफ, भारतीय नौसेना ने टेक्निकल ब्रांच के लिए सबसे 100 वेकेंसी निकाली है, जिसमें इंजीनियरिंग ब्रांच (जनरल सर्विस) के लिए 30, इलेक्ट्रिकल ब्रांच (जनरल सर्विस) के लिए 50 और नेवल कॉन्स्ट्रक्टर के लिए 20 वेकेंसी निकाली गई है। 8000 (Coming Soon)

ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application process for officer recruitment) -

ऐसे जो उम्मीदवार नेवी एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन या टेक्निकल ब्रांच में SSC ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर जाकर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास आधार नंबर होना जरूरी है।

 योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria) -

नौसेना के एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को बीई/बीटेक उत्तीर्ण होना चाहिए और जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले व 1 जनवरी 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, एटीसी के लिए उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए अधिसूचना देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post