MSC Bank Recruitment : बैंक में निकली 8000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

MSC Bank Recruitment : बैंक भर्ती कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से ट्रेनी जूनियर ऑफिसर (Junior Officer), ट्रेनी क्लर्क (Trainee Clerk) और स्टेनो टाइपिस्ट (Sternotypist) (मराठी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखने वाले पात्र अभ्यर्थी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट mscbank.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। 8000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक डिग्री (Graduate Degree) प्राप्त की हो। अभ्यर्थी का मैट्रिक (Matriculation) की परीक्षा मराठी विषय के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

ट्रेनी क्लर्क (Trainee Clerk) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम 28 वर्ष तय की गयी है। इसके अलावा जूनियर ट्रेनी ऑफिसर और टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 31 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म (How to fill the application form) -

महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Careers लिंक पर क्लिक करें।

अब अगले पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद अभ्यर्थी पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करें।

अब मांगी गयी अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

आवेदन शुल्क जमा करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

ट्रेनी जूनियर ऑफिसर, ट्रेनी क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1770 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा जो उम्मीदवार स्टेनो टाइपिस्ट (मराठी) के पदों पर आवेदन करेंगे उनको 1180 रुपये का भुगतान करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post