RITES Recruitment 2023 : रेलवे में निकली 11000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

RITES Recruitment 2023 : रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विसेज (RITES) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश में हैं उनके लिए यह एक अच्छा मौका है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 17 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन (Online) माध्यम से खुद को RITES की ऑफिशियल वेबसाइट recruit.rites.com पर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रजिस्टर कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी पदों के लिए निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

RITES लिमिटेड की ओर से यह भर्ती कुल 91 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से सुपरवाइजर कम कंस्ट्रक्शन मैनेजर (aConstruction Manager) के 5 पद, ड्राफ्ट्समैन के 13 पद, क्वालिटी एश्योरेंस (Quality Assurance) एवं कंट्रोल इंजीनियर (Control Engineer) के 2 पद और फील्ड क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर के 71 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। 10000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (Whai Is Qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अलग-अलग पदों के लिए भिन्न योग्यता तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में डिग्री (Degree)/ डिप्लोमा (Diploma) आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक न हो। आयु सीमा में छूट भर्ती के नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन (How will you be able to apply) -

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की प्रति के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेजों सहित इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू के लिए वेटेज 90 प्रतिशत एवं एक्सपीरियंस (Experience) के लिए 10 प्रतिशत वेटेज निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी इंटरव्यू (Interview) अंग्रेजी या हिंदी भाषा जिसमें वे कम्फर्ट महसूस करें दे सकते हैं। इंटरव्यू 5 से 20 अक्टूबर 2023 (15 अक्टूबर को छोड़कर) तक आयोजित किये जायेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post