RRC SECR Recruitment 2023 : रेलवे में निकली 8000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


  RRC SECR Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे स्पोर्ट्स पर्सन (Sports Person) के लिए बड़ा मौका है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर), रेलवे भर्ती बोर्ड, बिलासपुर की ओर से स्पोर्ट्स कोटा (Sports Quota) के अंतर्गत सीधी भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर शुरू की जा चुकी है जो 13 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक (Able and Willing) उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए एससीईआर की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। 8000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने के उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12th कक्षा उत्तीर्ण की हो या मैट्रिकुलेशन (Mertriculation) के साथ एक्ट अप्रेंटिस (Handyman) का कोर्स पूर्ण किया हो या मैट्रिकुलेशन के साथ 2 वर्षीय आटीआई उत्तीर्ण किया हो या निर्धारित अन्य योग्यता होनी चाहिए।

इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। ट्रायल में फिट उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जायेगा। ट्रायल में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 40 में से 25 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा। अंत में उम्मीदवारों के द्वारा किये गए प्रदर्शन के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जारी की जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक करते रहें। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को लेवल 4/ 5 और सीपीसी 7 के अनुसार वेतन प्रदान किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post