SSC Police MTS Recruitment : पुलिस विभाग में निकली 15000 के पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

SSC Delhi Police MTS Recruitment 2023: दिल्ली पुलिस भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। दिल्ली पुलिस में मल्टी टास्किंग स्टाफ (सिविलियन) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आज यानी मंगलवार, 10 अक्टूबर को जारी की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। एसएससी एग्जाम कैलेंडर 2023-24 के अनुसार इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर सबमिट कर सकेंगे। 15000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

एसएससी द्वारा दिल्ली पुलिस एमटीएस (सिविलियन) भर्ती 2023 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी योग्यता मानदंड (शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, शारीरिक मानक, आदि) की जानकारी परीक्षा अधिसूचना के माध्यम से दी जाएगी। हालांकि, आयोग द्वारा पूर्व में की गई एमटीएस भर्तियों के अनुसार दिल्ली पुलिस सिविलियन भर्ती के लिए भी न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास हो सकती है और आयु 18 से 27 वर्ष निर्धारित की जा सकती है। आयु गणना तिथि को एसएससी दिल्ली पुलिस एमटीएस नोटिफिकेशन 2023 के माध्यम से घोषित करेगा।

मल्टी टास्किंग स्टाफ में होते हैं ये पद शामिल (These posts are included in multi tasking staff) -

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी द्वारा केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों व संगठनों में ग्रुप डी स्तर पर मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एमटीएस परीक्षा का आयोजन हर साल किया जाता है। इस परीक्षा में जिन पदों को शामिल किया जाता है, उनमें निम्नलिखित शामिल होते हैं:-

चपरासी

दफ्तरी

जमादार

चौकीदार

सफाईवाला

माली

जूनियर गेस्टेटनर ऑपरेटर

ऑफिस हेल्पर

केयरटेकर

लिफ्टर

मेस हेल्पर

गार्डनर

डिलिवरी बॉय

हाउसकीपिंग स्टाफ

हालांकि, दिल्ली पुलिस मल्टी टास्किंग स्टाफ (सिविलयन) परीक्षा 2023 में किन पदों को शामिल किया जाता है, इसे जानने के लिए उम्मीदवारों को फिलहाल एसएससी दिल्ली पुलिस एमटीएस नोटिफिकेशन 2023 का इंतजार करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post