UPPSC RO/ARO Recruitment 2023 : क्लर्क चपरासी और अन्य पदों पर निकली भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

UPPSC RO/ARO Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य चयन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 9 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस (Short Notice) के अनुसार निर्धारित योग्यता (Qualification) रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 9 नवंबर 2023 तक अपना आवेदन ऑनलाइन मोड (Online Mode) में आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर कर सकेंगे। बता दें कि इस बार की परीक्षा के माध्यम के माध्यम से 411 पदों पर भर्ती किए जाने की घोषणा (Announced) की गई है। 12000 (Coming Soon)

यूपीपीएससी आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क (Exam Fees) 125 रुपये का भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यमों से करना होगा। हालांकि, आवेदन शुल्क उत्तर प्रदेश के मूल निवासी अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 95 रुपये और दिव्यांग (Handicapped) उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है

कौन कर सकता है आवेदन (Who can apply) -

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि परीक्षा 2023 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को और 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में यूपी की रिजर्व्ड कटेगरी (Reserved Category) के कैंडिडेट्स (Candidates) को उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन के लिए OTR जरूरी (OTR is necessary for application) -

यूपीपीएससी द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य चयन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर एकल अवसरीय पंजीकरण (One Time Registration - OTR) करना अनिवार्य होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post