UPPSC Recruitment 2023 : 3000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

UPPSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर (Homeopathic Medical Officer), डिप्टी डायरेक्टर (Deputy Director), प्रोफेसर (Professor) आदि के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए UPPSC की ओर से नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने निर्धारित अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 तक भरा जा सकता है। 3000 (Coming Soon)

ऐसे कर सकते हैं अप्लाई (Apply Like This) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी स्वयं आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए हम यहां स्टेप्स (Steps) प्रदान कर रहे हैं जिनको फॉलो कर आप आसानी से ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

अब Direct Recruitment, D-4/E-1/2023 के आगे Apply लिंक पर क्लिक करें।

अब अभ्यर्थी जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस पर क्लिक करके OTR के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए शुल्क 105 रुपए, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 65 रुपये और पीएच उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking), ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में मास्टर डिग्री/ होम्योपैथी में डिग्री आदि प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। इसके साथ ही आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post