UPSSSC BHARTI : UPSSSC PET के अभ्यर्थी के लिए खुशखबरी, उत्तर प्रदेश में नवंबर में निकलेंगी 7000 पदों पर बंपर भर्तियां

UPSSSC Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी को लेकर अच्छी खबरें आई हैं. यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पीईटी 2022 के योग्य अभ्यर्थियों के लिए बंपर भर्तियां निकालने की तैयारी शुरू कर दीया है. प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (UPSSSC PET 2022) के पात्र उम्मीदवारों से अगले महीने यानी मार्च से 7000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे. अब सवाल ये उठता है कि ये भर्तियां यूपी के किन-किन विभागों में होंगी. 

(UPSSSC Recruitment 2023) -

यूपीएसएसएससी कनिष्ठ सहायक के करीब पांच हजार पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों में से सिंचाई विभाग में एक हजार और राजस्व परिषद में एक हजार पद हैं. आईसीडीएस के भी करीब 800 पद खाली बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आयोग ने विभाग के अनुसार पदों का मिलान कर लिया है. अब जिन विभागों के प्रस्ताव को समस्या या खामी है उसे दूर किया जा रहा है. (UPSSSC Recruitment 2023)

जानें ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के कितने पद रिक्त हैं (UPSSSC Recruitment 2023)

कनिष्ठ सहायक के अलावा ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती निकले वाली है. बताया जा रहा है कि वीडीओ के 1400 पद और गन्ना पर्यवेक्षक के 900 पदों पर भी भर्ती निकलेगी. ऐसे तो आयोग के पास 15000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव है. अगर आपको सरकारी नौकरी चाहिए तो अभी से ही तैयारी में जुट जाएं. 

(UPSSSC Recruitment 2023)

आपको बता दें कि UPSSSC की ओर से हर साल पीईटी की परीक्षा आयोजित कराई जाती है. पिछले साल 15 और 16 अक्टूबर को पीईटी की परीक्षा कराई गई थी, जिसका रिजल्ट जनवरी में घोषित हुआ था. ऐसे में अबतक पीईटी 2022 के योग्य अभ्यर्थियों के लिए कोई भी भर्ती नहीं निकली है, इसलिए आयोग मार्च में ग्रुप सी के खाली पदों पर बंपर भर्ती निकालने वाला है।

Previous Post Next Post