Rifles Recruitment 2023 : 7000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Assam Rifles Recruitment 2023 : सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। असम राइफल्स की ओर से ग्रुप B और ग्रुप C के अंतर्गत टेक्नीशियन (Under Technician) एवं ट्रेड्समैन (Tradesman) के पदों को भरने के लिए लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इस भर्ती के लिए योग्यता (Ability) रखने वाले उम्मीदवार असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2023 तय की गयी है। 7000 (Coming Soon)

आवेदन पत्र (Application Form) भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। ग्रुप बी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये और ग्रुप सी पदों पर आवेदन करने के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

योग्यता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ 12वीं/ आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें।

रैली भर्ती के माध्यम से होगा चरण (The phase will be done through rally recruitment) -

इस भर्ती के लिए रैली भर्ती का आयोजन किया जायेगा। भर्ती में केवल वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो तय तिथि में ऑनलाइन आवेदन करेंगे। रैली भर्ती यानी की पीईटी/ पीएसटी का आयोजन 18 दिसंबर से शुरू किया जाएगा। जो उम्मीदवार रैली भर्ती में सफलता प्राप्त करेंगे उनको कौशल परीक्षण/ चिकित्सा परीक्षण/ दस्तावेज सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post