Bank of Maharashtra Recruitment 2023 : बैंक में निकली 4000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Bank of Maharashtra Recruitment 2023 : बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने क्रेडिट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, स्केल 2 और 3 के लेवल पर 100 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 06 नवंबर, 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://bankofmaharashtra.in/current-openings प जाकर अप्लाई करना होगा। 4000 (Coming Soon)

जारी सूचना के अनुसार, क्रेडिट ऑफिसर (Credit Officer) लेवल 2 और 3 के क्रमश: 50-50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सरकार द्धारा मान्यता प्राप्त संस्थान/ यूनिवर्सिटी से 60 फीसदी से बैचलर डिग्री (Bachelor Degree) होनी चाहिए। इसके अलावा, एससी और एसटी वर्ग के लिए यह प्रतिशत 55 है। इसके साथ ही, अन्य प्रोफेशनल एजुकेशन (Professional Notification) की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

  आयु सीमा (Age Limite) -

क्रेडिट ऑफिसर स्केल II के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। वहीं, क्रेडिट ऑफिसर स्केल III पद पर भर्ती के लिए अप्लाई करने आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidates) की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में छूट दी जाएगी।

ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

इन पदों पर आवेदन करने यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (OBC) श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये देना होगा। वहीं, इस भर्ती अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) देख सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post