Central Railway Recruitment 2023 :10000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Central Railway Recruitment 2023 : मध्य रेलवे में सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। मध्य रेलवे द्वारा सीनियर टेक्निकल एसोशिएट (Senior Technical Associate), जूनियर टेक्निकल एसोशिएट (वर्क्स) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। मध्य रेलवे द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार सीनियर/जूनियर टेक्निकल एसोशिएट (Junior Technical Associate) के कुल 135 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती संविदा के आधार पर एक वर्ष के लिए की जानी है। इन पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 25 अक्टूबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। 10000 (Coming Soon)

सेंट्रल रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया (Central Railway Recruitment Application Process) -

सेंट्रल रेलवे द्वारा विज्ञापित सीनियर/जूनियर टेक्निकल एसोशिएट पदों के लिए आवेदन के ऐसे इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, cr.indianrailways.gov.in पर एक्टिव लिंक (Active Link) या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) अधिसूचना में ही दिया गया है। इस फॉर्म के माध्यम से उम्मीदवार अपना फॉर्म अधिसूचना में दिए गए पते पर आज शाम 5 बजे तक जमा करा सकते हैं।

आवेदन के साथ उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। एससी, एसटी, ओबीसी (OBC), महिला, ईडब्ल्यूएस और अल्पसंख्यक वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए योग्यता (Qualification for Central Railway Recruitment) -

सीनियर टेक्निकल एसोशिएट पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में इंजीनियरिंग डिग्री और जूनियर टेक्निकल एसोशिएट के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा (Engineering Diploma) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 4 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) 36 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post