DU Recruitment 2023 : शिक्षक विभाग में निकली क्लर्क चपरासी एवं अन्य 15000 पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

DU Recruitment 2023 : टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे है कैंडिडेट्स (Candidates) के लिए शानदार मौका है। दिल्ली विश्वविद्यालय के दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज (Delhi University's Deen Dayal Upadhyaya College) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 39 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है।

कैंडिडेट्स 27 नवंबर, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। अब चूंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है, इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे फटाफट अप्लाई (Apply) कर दें, क्योंकि अंतिम समय में भारी संख्या में आवेदन करने पर ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर लोड बढ़ने से अप्लाई करने में समस्या हो सकती है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://dducollegedu.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 15000 (Coming Soon)

इन विषयों में होंगी नियुक्ति (Appointments will be made in these subjects) -

हिंदी, इंग्लिश, बॉटनी, हिस्ट्री, मैथ्स, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस सहित अन्य विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्ती की जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल (Portal) पर विजिट कर सकते हैं। 

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

दीन दयाल उपाध्याय असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर पंजीकरण करें और आवेदन पत्र (Application Form) भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे हुए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट (Printout) लेकर रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ओबीएस/ईडब्ल्यूएस (EWS) श्रेणी अभ्यर्थियों को बतौर आवेदन शुल्क 500 रुपये देनी होगी। वहीं, एससी (SC) /एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post