ECL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 7000 पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

ECL Security Guard Recruitment 2023 : ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड में सिक्योरिटी गार्ड (Security Gaurd) के पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही संबंधित क्षेत्र के जीएम या एचओडी या प्रतिष्ठान/ कार्यशालाओं सहित अन्य निर्धारित केंद्रों पर जमा कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन पत्र ईसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर डाउनलोड (Download) किया जा सकता है।

क्या है योग्यता (What Is The Qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने 7वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो और साथ ही जनरल (General)/ ओबीसी (OBC) की न्यूनतम लंबाई 5.5 और सीना 32-34 होना चाहिए। इसके अलावा एससी (SC) एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 5.3 और सीना 30-32 होना चाहिए।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र (Application Form) खुद से निर्धारित स्थानों/ पते पर जमा किया जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें की फॉर्म केवल 23 नवंबर 2023 तक ही जमा किया जा सकता है, तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को चयन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण (Physical Efficiency Test) के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इस भर्ती के माध्यम से ईसीएल सिक्योरिटी गार्ड के कुल 244 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी (Detailed Information) के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 7000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post