Anganwadi Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 20000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Gujarat Anganwadi Recruitment 2023 : गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रही महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। गुजरात सरकार के महिला एवं बाल (Women and Children) विभाग के अंतर्गत राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में वर्कर और हेल्पर के 10 हजार के अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। विभाग द्वारा जारी अधिसूचनाओं के मुताबिक राजकोट, पाटन, जूनागढ़, नवसारी, भावनगर, अमरेली, सुंदरनगर, वडोदरा, नर्मदा, सूरत, बारूच, तापी, मोरबी, जामनगर, अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा आदि समेत विभिन्न जिलों में कुल 10400 आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती की जानी है। 20000 (Coming Soon)

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गुजरात सरकार के कॉमन भर्ती पोर्टल, e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर दिए गए विभिन्न जिलों में से अपने सम्बन्धित जिले के लिए भर्ती अधिसूचना और आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर उम्मीदवार पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना है। आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know the eligibility before applying) -

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर (Gujarat Anganwadi Worker) और आंगनबाड़ी वर्कर हेल्पर (Anganwadi Worker Helper) के पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण को हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में छूट दी जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post