India Exim Bank Recruitment 2023 : बैंक में निकली 3000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

India Exim Bank Recruitment 2023 : इंडिया एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) के पदों पर हाल ही में भर्ती निकाली थी। फिलहाल, इन पदो पर आवेदन की प्रक्रिया भी चल रही है। कल, 10 नवंबर, 2023 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/(Online Registration) की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इसलिए, इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन आवेदन कर दें। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

इस दिन से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया (The application process started from this day) -

इंडिया एक्ज़िम बैंक की ओर से इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हुई थी। वहीं, कल यह एप्लीकेशन प्रोसेस (Application Process) कल समाप्त हो रहा है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 47 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 3000 (Coming Soon)

 ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी (OBC) उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये (सूचना शुल्क) देना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड (RuPay/Visa/MasterCard/Maestro), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट (Mobile Walet) का यूज करके किया जा सकता है।

  आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स (Candidates) को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर उसमे दिए गए निर्देशों और नियमों के अनुसार ही अप्लाई करें। आवेदन पत्र (Application Form) में गड़बड़ी पकड़ में आने पर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post