NFL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 2000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 NFL Recruitment 2023 : नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (National Fertilizers Limited, NFL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 74 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nationalfertilizers.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई (Online Apply) कर सकते हैं। 2000 (Coming Soon) 

एनएफएल की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 01 दिसंबर 2023 है। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए एप्लीकेशन विंडो (Application Window) ओपन की जाएगी। यह 03 दिसंबर, 2023 से ओपन होगी और 04 Dec तक ओपन रहेगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) में सुधार करना होगा। 

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) -

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 74 पदों में मैनेजमेंट ट्रेनी मार्केटिंग (Management Trainee Marketing) के 60 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, मैनेजमेंट ट्रेनी (F & A) के 10 और लॉ में एमटी के 4 पद भरे जाएंगे। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि, वे सभी नियमों और शर्तों को पूरा करते हों। ऐसा नहीं करने वाले उम्मीदवार के फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा।  

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Onlins Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.nationalfertilizers.com पर जाना होगा। इसके बाद, करियर>एनएफएल में भर्ती>एनएफएल में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती पर क्लिक करें। अब पद के लिए पंजीकरण करें। इसके बाद, अब, भर्ती पोर्टल पर लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें। अब अपना फोटोग्राफ (Photograph), हस्ताक्षर और दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए एनएफएल आवेदन पत्र डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट (Printout) लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post