NLC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 20000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

NLC Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। भारत की नवरत्न कंपनियों में से एक नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) में ग्रेजुएट एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Graduate Executive Trainee) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन (Short Notification) जारी किया जा चुका है और विस्तृत नोटिफिकेशन आज जारी होने की उम्मीद है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन लिंक भी एक्टिव किया जा सकता है।

इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.nlcindia.in पर उपलब्ध करवाया जाएगा।

गेट 2023 के माध्यम से होगा चयन (Selection will be done through GATE 2023) -

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में केवल वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो गेट 2023 एग्जाम (Exam) में शामिल हुए हैं। इस भर्ती में उम्मीदवारों के चयन का आधार भी गेट 2023 के तहत रहेगा।

ये है भर्ती डिटेल (This is the recruitment details) -

एनएलसी की ओर से यह भर्ती कुल 295 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से मैकेनिकल (Mechanical) के लिए 120 पदों,इलेक्ट्रिकल (Electrical) के लिए 109 पदों, सिविल के लिए 28 पदों, माइनिंग के 17 पदों और कंप्यूटर (Computer) के 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 20000 (Coming Soon)

ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन (Will be able to apply online) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। अन्य किसी भी माध्यम से भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा, बिना एप्लीकेशन फीस (Application Fees) के भरे गए फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। तय तिथियों में आवेदन करने वाले उम्मीदवार ही भर्ती के अगले चरण में शामिल हो सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post