PGCIL Recruitment 2023 : बिजली विभाग में निकली क्लर्क चपरासी अन्य पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

PGCIL Recruitment 2023 : पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) की ओर से जूनियर टेक्नीशियन ट्रेनी के 203 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटीकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही पीजीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट www.powergrid.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। 5000 (Coming Soon)

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से निर्धारित अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023 तक भरा जा सकता है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार निर्धारित की गई योग्यता (Ability) की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड (Elibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ ही निर्धारित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट 12 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपको फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी (OBC) एवं ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स सर्विसमैन अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा किया जा सकता है।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) , ट्रेड टेस्ट एवं मेडिकल एग्जामिनेशन (Medical Examination) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जायेगा।

 खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post