SAIL Recruitment 2023 : 10000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

SAIL Recruitment 2023 : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी कि सेल की ओर से एक बार फिर से भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे हैं वे इस भर्ती में शामिल होकर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सपना पूरा कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Apply)  प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 16 दिसंबर 2023 तक रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक (Able and Willing) उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए सेल की ऑफिशियल वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता (Ability) की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से मैट्रिकुलेशन (Matriculation) के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा किया है। इसके अलावा अटेंडेंट कम टेक्नीशियन (Techinician) पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों ने दसवीं के साथ आईटीआई किया हो।

इस भर्ती में शामिल होते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम पदानुसार 28 एवं 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु की गणना 16 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 110 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के लिए 30 पद एवं अटेंडेंट कम टेक्नीशियन के लिए 80 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें। 5000 (Coming Sooon)

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (सीबीटी) में भाग लेना होगा। सीबीटी में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट लिस्ट (Merit Exam) में जगह प्रदान की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post