SFIO Recruitment : सरकारी विभाग में निकली क्लर्क, चपरासी और अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

SFIO Recruitment 2023 : केंद्रीय मंत्रालयों के अधीन विभागों में सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के अधीन गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय (एसएफआईओ) ने लॉ, फाइनेंशियल एनालिसिस / फोरेंसिक ऑडिट, बैंकिंग (Banking) और जनरल ऐडमिनिस्ट्रेशन (General Administration) विभागों में कुल 91 सीनियर कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और यंग प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एसएफआइओ द्वारा 17 अक्टूबर 2023 को भर्ती विज्ञापन (सं.5/14/2023-Admin.SFIO) के अनुसार विज्ञापित पदों के निर्धारित प्रक्रिया चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद में की जानी है। 10000 (Coming Soon)

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

एसएफआइओ द्वारा विज्ञापित सीनियर/जूनियर कंसल्टेंट और यंग प्रोफेशनल (Professional) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, sfio.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म (Online Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक जल्द ही इस वेबसाइट (Website) के भर्ती सेक्शन में एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक से माध्यम से उम्मीदवार सम्बन्धित पेज पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट (Submit) कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि विज्ञापन प्रकाशित किए जाने की तिथि से 21 दिनों की भीतर (16 नवंबर 2023) निर्धारित की गई है।

  पहले जानें योग्यता (Know the eligibility first) -

जूनियर कंसल्टेंट (लॉ) पदों के लिए उम्मीदवारों को लॉ में ग्रेजुएशन के साथ 3 से 8 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं, यंग प्रोफेशनल पदों के लिए लॉ डिग्री के साथ कम से कम 1 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। फाइनेंशियल एनालिसिस / फोरेंसिक ऑडिट में यंग प्रोफेशनल के लिए सीए या आइसीडब्ल्यूए या एमबीए (फाइनेंस) के साथ कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। जूनियर कंसल्टेंट के लिए अनुभव 3 से 8 वर्ष और सीनियर कंसल्टेंट के लिए 8 से 15 वर्ष होना चाहिए।

इसी प्रकार, बैंकिंग (Banking) और जनरल ऐडमिनिस्ट्रेशन में जूनियर कंसल्टेंट की भर्ती हेतु पीएचडी या मास्टर्स डिग्री या सम्बन्धित विषय में एमबीए किया होना चाहिए। साथ ही अनुभव 3 से 8 वर्ष तक होना चाहिए।

सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष निर्धारित की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post