UPUMS Recruitment 2023 : 6000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UPUMS Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, सैफई, इटावा की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में 10वीं से लेकर डिग्रीधारकों तक विभिन्न पदों पर आवेदन करने के पात्र हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी, जिसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया कर सकेंगे। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Online Application Form) यूपीयूएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

यूपीयूएमएस की ओर से यह भर्ती कुल 189 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

वरिष्ठ प्रशासनिक सहायक: 19 पद

रिसेप्शनिस्ट: 19 पद

मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर ग्रेड-2: 12 पद

आहार विशेषज्ञ: 04 पद

लाइब्रेरियन ग्रेड-2: 05 पद

कनिष्ठ अभियंता: 01 पद

ड्राफ्ट्समैन: 03 पद

सहायक सुरक्षा अधिकारी: 06 पद

स्वच्छता निरीक्षक: 04 पद

जूनियर मेडिकल रिकॉर्डर ऑफिसर: 04 पद

तकनीकी अधिकारी: 30 पद

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट: 15 पद

तकनीशियन: 23 पद

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए पदानुसार अलग-अलग पात्रता तय की गयी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदों के अनुसार 10वीं/ 12वीं/ आईटीआई/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ स्नातक डिग्री (Graduate Degree)/ परास्नातक डिग्री (Master Degree) आदि किया हो।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी (OBC) एवं ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 2360 रुपये एवं एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 1416 रुपये निर्धारित की गयी है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड (Online Mode) में जमा किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post