CISCE Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली क्लर्क, चपरासी और अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

CISCE Recruitment 2023 : सीआईएससीई जॉब का शानदार मौका दे रहा है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examinations) ने एजुकेशन ऑफिसर (Education Officer), ऑफिसर- ह्यूमन रिसोर्स एंड लीगल (Officer-Human Resource and Legal), असिस्टेंट ऑफिसर- रिसर्च अकाउंट सुपरवाइजर और जूनियर क्लर्क- कम- टाइपिस्ट (Junior Clerk-Cum-Typist) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) https://cisce.org पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

सीआईएससीई की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य (Willing and Able) उम्मीदवार विज्ञापन की तारीख से 10 दिनों के भीतर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई (Apply) करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन (Notification) को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर आवेदन करें। 7000 (Coming Soon)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Educational Qualification) -

एजुकेशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लॉ में पीजी की डिग्री (Degree) और पांच साल का प्रशासनिक अनुभव (Administrative Experience) होना चाहिए। वे ही अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है।

असिस्टेंट ऑफिसर- रिसर्च (Assistant Officer-Research) की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पीजी की डिग्री और टीचिंग फील्ड (Teaching Field) में पांच साल का अनुभव आवश्यक है। इसके साथ ही, एनईपी 2020 और एनसीएफ 2023, करेंट एग्जाम रिफॉर्म (Exam Reform) और शैक्षिक क्षेत्र में रिसर्च की नॉलेज रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidates) की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए।

जूनियर क्लर्क- कम टाइपिस्ट (Junior Clerk-Cum-Typist) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (University) से स्नातक होना चाहिए और कम से कम 5 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post