CRIS Recruitment 2023 : रेलवे में निकली 8000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

CRIS Recruitment 2023 : सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉर्मेशन सिस्टम (Center for Railway Information Systems, CRIS) ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Assitant Softeware Engineer) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 18 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर, 2023 से शुरू होगी। एप्लीकेशन प्रोसेस (Application Process) शुरू होने के बाद, जो कैंडिडेट्स (Candidates) इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेसबाइट cris.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा (Vacancy Details and Age Limite) -

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल पदों में यूआर कैटेगिरी में 10, ओबीसी एनसीएल में 04, एससी 02 और एसटी 1 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, ईडब्लूएस कैटेगिरी (EWS Category) के 1 पदों पर भर्ती की जाएंगी। उम्मीदवारों की आयु सीमा 22 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के अभ्यर्थियों के लिए एज लिमिट में छूट दी जाएगी। 8000 (Coming Soon)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉर्मेशन सिस्टम के अनुसार, इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/कंप्यूटर साइंस में बीटेक/ बीई होना चाहिए। इसके अलावा, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में एमई/ एमटेक वाले अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) के साथ-साथ अभ्यर्थियों को कंप्यूटर साइंस एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Computer Science and Information Technology) में गेट के स्कोर अनिवार्य है। बिना गेट परीक्षा मार्क्स के आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान खासतौर पर रखें।  

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन (Notification) को ध्यान से पढ़ें और फिर अप्लाई करें। अगर किसी भी अभ्यर्थी के एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) में जरा सी भी चूक पकड़ में आती है तो फिर आवेदन को मान्य नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post