IB Recruitment 2023 : इंटेलीजेंस ब्यूरो में 1675 पद पर निकली भर्ती, 1.42 लाख तक है महीने की सैलरी, जाने कैसे करना है आवेदन

 


Intelligence Bureau ACICO Recruitment 2023: गृह मंत्रालय ने इंटेलीसेंजस ब्यूरो में बंपर पद पर भर्ती निकाली है। वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स द्वारा निकाले गए आईबी के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। जानते हैं इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल। 

Apply from this website (इस वेबसाइट से करें अप्लाई) -

आईबी की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड – II एग्जीक्यूटिव (ACICO) के कुल 995 पद पर भर्ती होगी. इनके लिए आवेदन करने के लिए आपको एमएचए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – mha.gov.in. यहीं से डिटेल और अपडेट भी पता किए जा सकते हैं। 

Note important dates (नोट करें जरूरी तारीखें) -

इन भर्तियों के बारे में इंप्लॉयमेंट न्यूजपेपर में जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक आईबी के एसीआईसीओ पद के लिए आवेदन शुरू होंगे 25 नवंबर 2023 से और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 15 दिसंबर 2023. परीक्षा तारीख अभी जारी नहीं हुई है। 

Who can apply (कौन कर सकता है अप्लाई) -

आईबी के इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो इसके साथ ही कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए पात्रता संबंधी डिटेल और भी हैं जिनकी जानकारी वेबसाइट पर दिए नोटिस से ली जा सकती है। 

How will the selection be done?  (कैसे होगा सेलेक्शन) -

आईबी के इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसमें सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

How much salary will you get?  (कितनी मिलेगी सैलरी) -

इन पद पर सेलेक्ट होने पर सैलरी बढ़िया है बेसिक पे 44,900 रुपये है और अधिकतम महीने के 1,42,400 रुपये तक कैंडिडेट्स को दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्हें डीए, एसएसए, एचआरए, टीए जैसी तमाम सुविधाएं मिलेंगी। 

How will the selection be done?  (शुल्क कितना लगेगा) -

आदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 450 रुपये शुल्क देना होगा जबकि मेल कैंडिडेट्स, यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के लिए शुल्क 550 रुपये है।

How To Apply (आवेदन कैसे करें) - 

ऊपर हमने ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक साझा कर रखा है जिस पर क्लिक करके आप इस नोटिफिकेशन के आधिकारिक पेज पर पहुंच सकते हैं और वहां बताए गए नियमों का पालन करते हुए अपना आवेदन भर सकते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपनी फोटो , अपने सभी प्रमाण पत्र , मार्कशीट , आधार कार्ड इत्यादि अपने पास रख लें जिससे आवेदन करते समय आपको कोई भी समस्या ना हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post