ICMR-National Institute of Virology : सरकारी विभाग में निकली क्लर्क, चपरासी और अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


ICMR-National Institute of Virology : में ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के तहत भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी इस तिथि तक आवेदन पत्र (Application Form) ऑफिशियल वेबसाइट niv.icmr.org.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक (Link) से भर सकते हैं।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के तहत कुल 80 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ग्रुप बी के तहत टेक्निकल असिस्टेंट (Techinical Assistant) के 49 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी वहीं ग्रुप सी के तहत टेक्नीशियन (Techinician) के कुल 31 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। 25000 (Coming Soon)

कौन ले सकता है भर्ती में भाग (Who can participate in the recruitment) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में पदानुसार 12th/ ग्रेजुएशन डिग्री (Graduation Degree) / इंजीनियरिंग डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) आदि किया हो। इसके साथ ही 10 दिसंबर 2023 के अनुसार टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष एवं टेक्नीशियन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी (SC)/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी (PWBD) एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post