IDBI Bank JAM Recruitment 2023 : बैंक में निकली क्लर्क, चपरासी और अन्य पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

IDBI Bank JAM Recruitment 2023 : बैंक में सरकारी नौकरी ने इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (Junior Assistant Manager) ग्रेड-ओ और एग्जीक्यूटिव (सेल्स एण्ड ऑपरेशंस) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा मंगलवार, 21 नवंबर 2023 को जारी विज्ञापन (सं.10/2023-24) के अनुसार जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के 800 पदों और एग्जीक्यूटिव (Executive) के 1300 पदों समेत कुल 2100 पदों पर भर्ती की जानी है।

आज से करें आवेदन, ये रहा लिंक (Apply from today, here is the link) -

आइडीबीआइ बैंक द्वारा निकाली गई 2100 पदों की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर विजिट करें और फिर करियर सेक्शन (Career Section) में जाएं। यहां पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से कैंडिडेट्स अप्लीकेशन (Candidates Application) पेज पर जा सकते हैं और निर्धारित चरणों (रजिस्ट्रेशन, अप्लीकेशन सबमिशन और फीस पेमेंट) की आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से सम्बन्धित पद के लिए अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 22 नवंबर से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है।

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि, अप्लीकेशन फीस अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये ही है। उम्मीदवार अपने शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (Online Mode) जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking), आदि से कर सकेंगे। शुल्क भुगतान की भी आखिरी तारीख 6 दिसंबर ही है। 10000 (Coming Soon)

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आइडीबीआइ बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि, अप्लीकेशन फीस अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये ही है। उम्मीदवार अपने शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि से कर सकेंगे। शुल्क भुगतान की भी आखिरी तारीख 6 दिसंबर ही है।

ये होनी चाहिए योग्यता (Must have this qualification) -

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आइडीबीआइ बैंक द्वारा निर्धारित पदों के अनुसार योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। बैंक के भर्ती विज्ञापन के मुताबिक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए, लेकिन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए सिर्फ उत्तीर्ण होना ही आवश्यक है। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए यानी कैंडिडेट का जन्म 2 नवंबर 1998 से पहले और 1 नवंबर 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post