MPPSC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली क्लर्क, चपरासी और अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

MPPSC Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की ओर से स्पोर्ट्स ऑफिसर (Sport Office) के पदों पर निकाली गयी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन लिंक (Application Link)  एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर उपलब्ध है।

अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर इस इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 तय की गयी है। 20000 (Coming Soon) 

पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिकल एजुकेशन (Physical Education) एवं स्पोर्ट्स एजुकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क (Application Fee) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए राज्य की अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स (Candidates) के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये तय किया गया है। आवेदन शुल्क नॉन रिफंडेबल (Non-Refindable) होगा अर्थात अभ्यर्थियों द्वारा जमा किया गया शुल्क किसी भी कारणवश वापस नहीं किया जाएगा।

अभ्यर्थी ध्यान रखें जो इस भर्ती में शामिल होने के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर अवश्य विजिट करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post