MPPSC Recruitment 2023 : 5000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


MPPSC Recruitment 2023 : असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) की भर्ती निकाली गयी थी। अब इस भर्ती के लिए एमपीपीएससी की ओर से पुनः आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) mponline.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 तय की गयी है। 5000 (Coming Soon)

इस तरीके से भर सकते हैं फॉर्म (You can fill the form in this way) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट करके Application Form - Assistant Professor लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आप एक भर्ती पोर्टल पर पहुंच जायेंगे जहां आपको जिस विषय के अध्यापक पद पर आवेदन करना है उस बॉक्स (Box) में जाकर Application Form के सामने दिए गए Action लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। इसके बाद Pay for Unpaid Application Form पर जाकर निर्धारित फीस जमा करें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) का प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए फॉर्म के साथ ही शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है तभी आपकी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी। अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है वहीं एससी (SC)/ एसटी (ST)/ ओबीसी (OBC)/ पीडब्ल्यूडी (PWD) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये तय किया गया है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें इस भर्ती में शामिल होने के लिए पुनः आवेदन करने की जरूरत नहीं है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी (Detailed Information) के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post