NTA Recruitmemt 2023 : 7006 विभिन्न सहायक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


NTA Recruitmemt 2023 : एनटीए की ओर इस ग्रुप A, B, एवं C के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination) (मुख्य) की ऑफिशियल वेबसाइट संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUREC/ पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2023 निर्धारित है, इस तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

रित है, इस तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। 7006 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको Central Universities Recruitment (CUREC 2023-24) लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

इसके बाद CUREC 2023-24 Registration open (Click Here) पर क्लिक करें।

अब आप जिस यूनिवर्सिटी (University) में भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें।

इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Registration Form) पर क्लिक करके फॉर्म भरें।

अब Fill Online Application Form पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में Pay Examination Fee पर क्लिक करके फीस जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट (Printout) अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

ग्रुप A पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 1000 रुपये तय किया गया है। ग्रुप B व C पदों पर आवेदन करने वाले जनरल (General), ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी (EWS Category) के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये और एससी, एसटी वर्ग को 600 रुपये दर्ज करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से जमा किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post