Railway Recruitment 2023 : नॉर्दर्न रेलवे में 3000 से ज्यादा पदों पर अप्रेंटिसशिप का मौका, यहां पढ़ें डिटेल


Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। आरआरसी नॉर्दर्न रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के 3093 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे वे निर्धारित अंतिम तिथि 11 जनवरी 2024 तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट rrcnr.org पर जाकर भर सकेंगे।

10वीं एवं ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकेंगे अप्लाई -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जिन उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण किया है वे इस भर्ती में आवेदन करने के पात्र होंगे।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 11 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट रेलवे के नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

RRC NR Apprentice 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। एससी, एसटी एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं, इन्हें किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा।

Railway Apprentice 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा या वायवा में शामिल नहीं होना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post