UP POLICE BHARTI : भर्ती बोर्ड यूपी पुलिस कांस्टेबल के 62090 पदों पर 25 दिसंबर से शुरू होगा आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया


UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर लंबे अरसे बाद बड़ी खबर सामने आ रही है। अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभ्यर्थियों का इंतजार भर्ती बोर्ड ने काफी लंबे समय के बाद खत्म किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर करीब 5 वर्ष से कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। ऐसे में अभ्यर्थी इन भर्तियों के निकाले जाने के लिए काफी लंबे समय से रहा देख रहे हैं। हालांकि अब आयोग ने भर्ती को लेकर रास्ता साफ कर दिया है। आइए जानते हैं क्या है यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर पूरी अपडेट..

25 दिसंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Will the application process start from December 25?) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर एक तिथि स्पष्ट किए जाने की सूचना है। खबर के अनुसार भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 25 दिसंबर 2023 से शुरू कर दी जाएगी। यानी की अभ्यर्थी 25 दिसंबर से भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

कैसे कर सकते हैं अभ्यर्थी आवेदन (How can candidates apply?) -

भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थी आखिर 25 दिसंबर 2023 से कैसे आवेदन कर सकते हैं। दरअसल यह सवाल सामने इसलिए आ रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। वही जो खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, वह केवल भ्रामक खबर है। अतः अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर तब तक भरोसा ना करें, जब तक भर्ती बोर्ड द्वारा आधिकारिक रूप से ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की जाती है।

 इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Total recruitment will be done on so many posts) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि भले ही स्पष्ट न की हो, परंतु इन पदों पर भर्ती के लिए पदों की संख्या जरूर स्पष्ट कर दी है। हालांकि पदों की संख्या में इजाफा किया गया है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 60 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 62,689 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

How To Apply (आवेदन कैसे करें) - 

ऊपर हमने ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक साझा कर रखा है जिस पर क्लिक करके आप इस नोटिफिकेशन के आधिकारिक पेज पर पहुंच सकते हैं और वहां बताए गए नियमों का पालन करते हुए अपना आवेदन भर सकते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपनी फोटो , अपने सभी प्रमाण पत्र , मार्कशीट , आधार कार्ड इत्यादि अपने पास रख लें जिससे आवेदन करते समय आपको कोई भी समस्या ना हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post