सीबीएसई टर्म 1 कक्षा 12 परिणाम 2022 : इस तारीख के बाद घोषित होने की संभावना है - यहां नवीनतम अपडेट देखें


 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम 2022 टर्म 1 घोषित करने की संभावना है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, परिणाम 25 मार्च के बाद जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, सीबीएसई ने अभी तक आधिकारिक परिणाम की घोषणा नहीं की है। सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2022 टर्म 1 की तारीख।

एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in, या cbseresults.nic.in पर अपने स्कोर की जांच कर सकेंगे। हालांकि सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि कल या परसों तक अंक निकल जाएंगे।

इससे पहले, बोर्ड ने 11 मार्च को सीबीएसई कक्षा 12वीं कक्षा 1 बोर्ड परीक्षा 2022 के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए थे, जिससे इस उम्मीद को बल मिला था कि कक्षा 12 के परिणाम भी जल्द ही आ जाएंगे। मार्कशीट ईमेल के जरिए स्कूलों के साथ साझा की गई थी।

सीबीएसई के बयान में कहा गया था, "बोर्ड स्कूलों को दसवीं कक्षा के अपने छात्रों के थ्योरी प्रदर्शन के बारे में सामूहिक रूप से सूचित कर रहा है। इसलिए, व्यक्तिगत छात्रों का प्रदर्शन वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगा।”

सीबीएसई कक्षा 12वीं कक्षा 1 परिणाम 2022: ऑनलाइन स्कोर जांचने के चरण

सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर उपलब्ध सीबीएसई परिणाम लिंक पर जाएं।

अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।

स्क्रीन पर, आप अपना अंतिम परिणाम देखेंगे।

पृष्ठ को अपने कंप्यूटर पर जांचें और सहेजें।

डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम 2022 टर्म 1 परीक्षा के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और डिजिलॉकर की आधिकारिक वेबसाइट और आवेदन पर भी अपलोड किया जाएगा। छात्रों को डाउनलोड करने के लिए परिणाम उमंग ऐप पर भी अपलोड किए जाएंगे।

Previous Post Next Post