AIIMS Recruitment : सरकारी विभाग में 1200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), राजकोट की ओर से जूनियर रेजिडेंट (Junior Resident) एवं सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए तुरंत ही ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। आवेदन पत्र एम्स राजकोट की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrajkot.edu.in पर जाकर भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने से पहले योग्यता एवं मापदंड (Qualification and Criteria) अवश्य जांच लें।

क्या है योग्यता (What Is The Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने एमबीबीएस (MBBS)/ बीडीएस (BDS)/ एमएससी (MSC)/ एमडी (MD)/ डीएनबी (DNB)/ एमएस (M/s) / एमडीएस (MDS)/ डीएम (DM)/ एमसीएच (MCH)/ पीएचडी (PHD) आदि किया हो। इसके साथ ही जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए अभ्यर्थी की ऊपरी आयु 33 वर्ष से अधिक और सीनियर रेजिडेंट के लिए 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान किया जाता है।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

एम्स राजकोट की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 137 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से जूनियर रेजिडेंट के लिए 73 पद और सीनियर रेजिडेंट के लिए 64 पद आरक्षित हैं। 1200 (Coming Soon)

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती के लिए पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू ( Walk In Interview) का आयोजन किया जायेगा। इंटरव्यू का आयोजन कॉन्फ्रेंस हॉल (Conference Hall), ग्राउंड फ्लोर (Ground Floor), आयुष बिल्डिंग, खंडूरी, एम्स राजकोट, गुजरात में किया जाएगा। इंटरव्यू रिपोर्टिंग के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक का टाइम निर्धारित किया गया है। वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 10 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post