BTSC Recruitment : 11000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


BTSC ANM Recruitment 2023: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) की ओर से पिछले वर्ष महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। इस भर्ती के लिए अब बीटीएससी की ओर से ऑनलाइन (Online) आवेदन प्रक्रिया 23 सितंबर से पुनः शुरू कर दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो पिछली बार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सके थे वे ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त 2022 से 15 सितंबर 2022 तक पूर्ण की गयी थी। 

कहां कर सकते हैं आवेदन (Where Can You Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र वेबसाइट- btsc.bih.nic.in पर या pariksha.nic.in पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है, अन्य किसी माध्यम से किये गए आवेदन मान्य नहीं होंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें, बिना शुल्क जमा किये गये फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। जनरल (General)/ बीसी/ एमबीसी (MBC)/ ईडब्लयूएससी एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 50 रुपये भुगतान करना होगा।

इस भर्ती में जो उम्मीदवार पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। पहले आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के वही एप्लीकेशन फॉर्म मान्य किये जाएंगे।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

बिहार एएनएम भर्ती में चयनित होने के लिए पहले चरण में उम्मीदवारों कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में शामिल होना होगा। सीबीटी एग्जाम में वस्तुनिष्ठ प्रकार के 100 प्रश्न पूछे जायेंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 1 अंक प्रदान किया जायेगा और प्रत्येक गलत उत्तर देने पर 0.25 अंकों की माइनस मार्किंग की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से कुल 10709 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 11000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post