BEL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


  BEL Recruitment 2023 : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) की ओर जूनियर इंजीनियर, टेक्नीशियन सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी (Goverment Job) की तलाश कर रहे हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही आवेदन करके इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन (Online) एप्लीकेशन फॉर्म (BEL)की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाकर भर सकते हैं।  भर्ती (Bharti) शामिल होने से पहले योग्यता एवं मापदंड अच्छे से जांच लें। 1000 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How to apply) -

बीईएल भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Careers लिंक में Recruitment - Advertise क्लिक करें।

अब एक नए पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक के आगे एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application fees) -

एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन फीस जमा करना अनिवार्य है। जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस+ 18 प्रतिशत जीएसटी (GST) का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स सर्विसमैन को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गयी है, यह उम्मीदवार बिना शुल्क (Fees) जमा किये आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन (Who can apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता (Education Qualification) तय की गयी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार बीकॉम (B.com)/ बीबीएम (BBAM)/ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा सहित अन्य योग्यताएं हासिल की हों। इसके अलावा अभ्यर्थी (Candidate ) की अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 को ध्यान में रखकर। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post