Bihar BSSC Inter Level Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 12000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जाने कैसे करें आवेदन


Bihar BSSC Inter Level Recruitment 2023: बिहार कर्मचारी चयन आयोगी (BSSC) की ओर से 2nd इंटर लेवल कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन (2nd Inter Level CCE) 2023 के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर 11 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित (Declared) कर दिया गया है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 27 सितंबर 2023 से 11 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर फॉर्म बीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर भरा जा सकेगा।

कौन कर सकेगा आवेदन (Know Who Can Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन की अंतिम तिथि तक किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड (Recognized Board)/ संस्थान से इंटरमीडिएट (Intermediate From Institute) की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु अनारक्षित वर्ग (Unreserved Category) के लिए 37 वर्ष, अनारक्षित वर्ग (महिला), पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 40 वर्ष और एससी (SC)/ एसटी (ST) वर्ग के लिए 42 वर्ष निर्धारित की गयी है।

कैसे कर सकेंगे आवेदन (How Will You Be Aple To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर 2023 से शुरू होकर 11 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन (Online) ही भरा जा सकेगा, अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन पत्र (Application Form) स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क 9 नवंबर 2023 तक जमा किया जा सकेगा।

जनरल (General), ओबीसी (OBC), ईडब्ल्यूएस (EWS), ईबीसी (EBC) और अन्य राज्य के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 540 रुपये, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी (PWD) के लिए आवेदन शुल्क 135 रुपये तय किया गया है। शुल्क केवल ऑनलाइन ही जमा किया जा सकता है।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

इस भर्ती में चयन के लिए पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। प्रीलिम एग्जाम (Prelim Exam) में निर्धारित कटऑफ (Cutoff) अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम (Mains Exam) एवं स्किल टेस्ट (Skill Test) में शामिल होना होगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को 11098 रिक्त पदों पर मेरिट (Merit) के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। 12000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post